सड़क पर गलत साइड में गाड़ी चलाई तो रद्द होगा लाइसेंस, गुरुग्राम पुलिस ने जारी किए आदेश

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त प्रीत पाल सिंह ने कहा कि अगर यह गलती दोहराई जाती है तो लाइसेंस को स्थायी तौर पर रद्द कर दिया जाएगा और उस व्यक्ति को लाइसेंस कभी जारी नहीं किया जाएगा
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 05:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गुरुग्राम (Gurugram) में अब गलत साइड पर गाड़ी चलाना भारी पड़ सकता है। गुरुग्राम पुलिस आयुक्त प्रीत पाल सिंह ने बुधवार को कहा कि पुलिस ने गलत साइड पर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है। पुलिस आयुक्त ने फैसला किया है कि जो भी गुरुग्राम में सड़क के गलत साइड गाड़ी चलाता है उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफिक पुलिस को निर्देश जारी कर दिया गया है कि वह ऐसे ड्राइवरों का चालान काटने के साथ ही उनके लाइसेंस को भी निलंबित करें। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार प्रीत पाल सिंह ने कहा कि अगर यह गलती दोहराई जाती है तो लाइसेंस को स्थायी तौर पर रद्द कर दिया जाएगा और उस व्यक्ति को लाइसेंस कभी जारी नहीं किया जाएगा।


यातायात पुलिस के आंकड़ों की माने तो मोटर वाहन अधिनियम के आधार पर साल 2019 में 49,671 लोगों को गलत साइड पर गाड़ी चलाने पर चालान काटा गया तो वहीं साल 2020 में यह आंकड़ा 39,765 था।


पुलिस ने फैसला किया है कि गलत साइड ड्राइविंग करते समय अगर हादसा हो जाता है तो आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 304(2) के तहत केस दर्ज किया जाएगा और कम से कम 10 साल की सजा दी जाएगी। 


प्रीत पाल सिंह ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के जरिए सड़कों पर नजर रखी जाती है। मैं सभी लोगों से सुरक्षा के नियमों का पालन करने का अनुरोध करता हूं। अगर सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कई लोग लापरवाही की वजह से अपनी जान गंवाते हैं। नियम कानूनों को न मानकर अपनी और दूसरों की जिंदगी खतरे में डालते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।