शस्त्र पूजा के बाद राजनाथ ने कहा – देश के जवान एक इंच जमीन भी दूसरे देश के हाथों नहीं जाने देंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार सुबह दार्जिलिंग के सुकना सुकमा वॉर मेमोरियल पर पहुंचे और वहां 'शस्त्र पूजा' की
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 07:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दशहरा यानी विजयादशमी के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को भी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देगी। शस्त्र पूजा के दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहे। दशहरे के दिन शस्त्र पूजा करने की परंपरा है।
 
मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा कि भारत चीन की सीमा पर जो तनाव चल रहा है भारत ये चाहता है कि तनाव खत्म हो,शांति स्थापित हो है लेकिन कभी-कभी नापाक हरकत होती रहती है। मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारे सेना के जवान किसी भी सूरत में अपने भारत की एक इंच भी ज़मीन किसी दूसरे के हाथों में जाने नहीं देंगे। 


इसके पहले केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके देश वासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा कि सभी देशवासियों को विजयदशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। आज के इस पावन अवसर पर मैं सिक्किम के नाथूला क्षेत्र में जाकर भारतीय सेना के जवानों से भेंट करूंगा और शस्त्र पूजन समारोह में भी मौजूद रहूंगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।