गुरुग्राम के मशहूर Ambience Mall के मालिक को ED ने किया गिरफ्तार, 200 करोड़ के बैंक लोन धोखाधड़ी का आरोप

राज सिंह गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 13:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को गुरुग्राम (Gurugram) स्थित मशहूर एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) के मालिक राज सिंह गहलोत (Raj Singh Gehlot) को बैंक धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है। गहलोत को 200 करोड़ रुपए के बैंक लोन धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।


ED के एक अधिकारी ने IANS को बताया कि गहलोत को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।


ED धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए मॉल मालिक को हिरासत में लेने की मांग कर रही है। गहलोत से CBI भी पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि गहलोत ने राजनीति से जुड़े लोगों और सरकारी अधिकारियों की मदद से धोखाधड़ी की थी।


पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने CBI को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ जमीन पर एक कमर्शियल बिल्डिंग के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था, जिसमें दूसरे लोगों की मिलीभगत से इमारत के नियमों और वैधानिक प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया गया था।


ये आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया था, वह एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी। एंबिएंस मॉल दिल्ली-NCR का एक प्रमुख मॉल है, जहां वीकेंड पर लगभग 50,000 लोग आते हैं। Covid-19 से पहले ये संख्या 80,000 से 85,000 के बीच थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।