Eid-ul-Fitr 2021: Covid-19 महामारी के बीच देशभर में मनाई जा रही ईद, PM और राष्ट्रपति ने दी बधाई

ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) रमजान के पवित्र महीने के आखिरी दिन दुनिया भर के मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है
अपडेटेड May 14, 2021 पर 11:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) के अवसर पर देश को शुभकामनाएं दीं और नागरिकों के कोरोनोवायरस बीमारी (Covid-19) महामारी से जल्द से जल्द उबरने की भी कामना की। ईद-उल-फितर रमजान के पवित्र महीने के आखिरी दिन दुनिया भर के मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है।


पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं। सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। हम एकसाथ मिलकर वैश्विक महामारी को दूर कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं। ईद मुबारक!"


रमजान में महीने भर तक उपवास रखा जाता है, जो चांद दिखने के साथ शुरू और खत्म होता है। यह इस्लामी कैलेंडर के हर नौवें महीने में मनाया जाता है। ये त्योहार इस साल कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी के बीच मनाया गया, जिसमें दुनिया भर के मुसलमान रोजा रखते हैं या सूरज उगने से लेकर अस्त होने तक उपवास करते हैं।


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी ईद पर सभी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि इस साल सभी को निवारक दिशानिर्देशों का पालन करके Covid-19 संकट से उबरने का संकल्प लेना चाहिए और मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।


राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, "सभी देशवासियों को ईद मुबारक! यह त्योहार, आपसी भाईचारे और मेल-जोल की भावना को मजबूत करने तथा स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है। आइए, हम Covid-19 से निपटने के लिए सभी नियमों के पालन करने का तथा समाज व देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।