दिल्ली में आज किसानों का विरोध प्रदर्शन, बॉर्डर सील, नोएडा, गुरुग्राम नहीं जाएगी मेट्रो

हाल ही में केंद्र सरकार पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं
अपडेटेड Nov 26, 2020 पर 17:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों में संशोधन पर हरियाणा और पंजाब के किसान भड़क गए हैं। आज दिल्ली में आकर किसान विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। किसानों को दिल्ली नहीं आने के लिए सरकार ने सीमा पर सख्त रवैया अपनाया है। दावा किया जा रहा है कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही हरियाणा ने भी पंजाब से लगती सीमा को सील कर दिया है। अंबाला में किसानों पर पानी की बौछार की गई, फिर भी किसानों का काफिला आगे बढ़ गया है। हालांकि बड़ी संख्या में और भी किसान दिल्ली कूच करने की तैयारी में लगे हुए हैं। हरियाणा सरकार ने कहा है कि पंजाब से लगने वाली सीमा 2 दिनों के लिए सील रहेगी।


इधर दिल्ली में किसानों को रोकने के लिए सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि कोरोना संक्रमण के दौरान किसान अगर दिल्ली में आते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को दोखते हुए सिंघू बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। हालात पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रही है।


वहीं किसानों के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मेट्रो के टाइमिंग पर भी बदलाव किया गया है। दोपहर 2 बजे के बाद दिल्ली से नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद जाने वाली मेट्रो सर्विस बंद रहेगी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।