Farmers Protest LIVE: नरेश टिकैत ने की लोगों की रिहाई की मांग, बोले- बातचीत के लिए मंच तैयार करे सरकार

किसानों के प्रदर्शन के सभी बड़े अपडेट्स के लिए जुड़े रहें MoneyControl Hindi के साथ...
अपडेटेड Feb 01, 2021 पर 06:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में आज किसान आंदोलन (Farmers Protest) का 67वां दिन है। दिल्ली की तीन सीमा सिंघु, टीकरी और गाजीपुर पर किसानों के आने का सिलसिला लगातार जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबलों की संख्या भी तीनों ही बॉर्डर पर काफी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा पुलिस-प्रशासन ने सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर और इनके आस-पास के इलाकों में 31 जनवरी की रात 11 बजे तक के लिए इंटरनेट सर्विस पर रोक लगाई हुई है। किसानों के प्रदर्शन से जुड़े सभी बड़े अपडेट्स के लिए जुड़े रहें MoneyControl Hindi के साथ...


किसान आंदोलन LIVE Updates:


- किसान नेता नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार हमारे लोगों को रिहा करे और बातचीत के लिए एक मंच तैयार करना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि बीच का रास्ता मिल जाए। ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले की घटना को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि कभी किसी को तिरंगे का अपमान नहीं करने देंगे, इसे हमेशा ऊंचा रखेंगे। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को हुई हिंसा साजिश का परिणाम थी, इसकी बड़े पैमाने पर जांच की जानी चाहिए।


- सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन की वजह से बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एक व्यक्ति ने बताया कि मैं दिल्ली से आ रहा हूं और कुंडली में काम करता हूं। पुलिस हमें जाने नहीं दे रही है। प्रदर्शन की वजह से हमारा नुकसान हो रहा है।


- दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की भार तैनाती की गई है और बैरिकेडिंग भी कर दी गई है, जहां किसानों का केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।
 


- कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है।


- कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 65वें दिन भी जारी है। इसे देखते हुए बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।


- किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात से राष्ट्र को संबोधित करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।