मुंबई के मॉल में लगी आग 56 घंटे बाद बुझी, 14 इंजन और 17 बड़े टैंकरों का हुआ इस्तेमाल

मुंबई के सिटी सेंटर मॉल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार रात आठ बजकर करीब 50 मिनट पर आग लग गई थी
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 11:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में लगी आग को आखिरी बुझाने में सफलता मिल गी। करीब 56 घंटे के बाद आग को काबू में पाया जा सका। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने रविवार तड़के आग पर काबू पा लिया।  मुंबई फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी का कहना है कि हाल के समय में शायद शहर का सबसे लंबा दमकल अभियान रहा।


इस महीने के शुरू में दक्षिण मुंबई के कटलरी बाजार में लगी आग को बुझाने में करीब 45 घंटे लगे थे। मध्य मुंबई के सिटी सेंटर मॉल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार रात आठ बजकर करीब 50 मिनट पर आग लग गई थी। मॉल में लगी आग को बुझाने में करीब 14 इंजन और 17 बड़े टैंकरों का इस्तेमाल किया गया। एक अधिकारी के मुताबिक अब आग को बुझाने में 5 कर्मचारी घायल हो चुके हैं। लेकिन हालत स्थिर है और अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है।


बताया जाता है कि आग को पहले मामूली माना गया था लेकिन बाद में यह इमारत के अन्य हिस्सों में भी फैल गई और जिससे इसने भीषण रूप ले लिया। इतना ही नहीं आग की लपटें फैलने पर पड़ोस की बिल्डिंग को सुरक्षा के तौर पर खाली करा लिया गया था, जिसमें करीब 3500 लोग रहते थे। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।