ब्रेन सर्जरी सफल होने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आर्मी अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई है। सोमवार को उन्होंने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 16:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukharjee) की आर्मी रिसर्च एंड रेफरल ((Armys Research and Referral) हॉस्पिटल में सफलतापूर्वक ब्रेन सर्जरी (Brain Surgery) हुई है। वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सोमवार की सुबह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रेन में बने खून के एक थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई है। सूत्रों के मुताबिक मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है।


कल पूर्व राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा था कि एक सेपरेट प्रोसेड्योर के लिए एक अस्पताल का दौरा किया था, जिसके बाद वह संक्रमित हो गए हैं। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में जो लोग भी उनके संपर्क में आए हैं, वो अपने टेस्ट करा लें और Self Isolation में रहें। उनके इस ट्वीट के बाद सब लोगों ने उनके जल्द ही स्वस्थ्य होने कामना करने लगे।


देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा से फोन पर हालचाल लिया। इस बात की जानकारी राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर दी है। राष्ट्रपति चुने जाने के पहले प्रणब मुखर्जी की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में की जाती थी। मुखर्जी जुलाई 2012 से 2017 तक राष्ट्रपति पद पर रहे।


कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि हम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कोरोना वायरस से जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आर एंड आर अस्पताल (R&R Hospital) का दौरा किया और पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वह करीब 20 मिनट तक अस्पताल में रहे। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।