12 अगस्त के बाद Ganpati Special ST Bus लेकिन RT- PCR Swab Test कराना जरूरी

कोकण और महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में जाने वालें गणेभक्तों को सरकार ने जाने की मंजूरी दी है और उनके लिए 12 अगस्त के बाद से एसटी बसें भी चलाने का निर्णय लिया है।
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 13:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अनेकों सालों से गणेशोत्सव के दौरान अपने गांव जाने वाले गणेशभक्तों की यात्रा पर कोरोना के प्रतिबंध की शर्त के चलते उनमें मायूसी छाई थी जिसे अब राज्य सरकार ने दूर कर दिया है। अब कोकण और महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में जाने वालें गणेभक्तों को सरकार ने जाने की मंजूरी दी है और उनके लिए 12 अगस्त के बाद से एसटी बसें भी चलाने का निर्णय लिया है।


सरकार के आदेश के बाद राज्य सरकार परिवहन मंडल ने गणेशभक्तों के लिए बस  की व्यवस्था  की है। ये  बसें 13 से 21 अगस्त तक कोकण  जाने वालें गणेशभक्तों के लिए सरकार के निर्देश के अनुसार आरक्षण की सुविधा भी उपलब्ध कराई है।


महाराष्ट्र  टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक यात्रियों को यात्रा के पहले कोविड-19 (RT- PCR Swab Test) करना जरूरी है और टेस्ट निगेटिव आने पर ही वे यात्रा  कर पायेंगे। यदि आरक्षण किये जाने के बाद संबंधित यात्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटव आया तो वे आरक्षण  रद्द नहीं कर पायेंगे। वहीं, मुंबई, ठाणे, पालघर विभाग के प्रमुख बस डिपो से गणेशभक्तों के लिए 13 तारीख से बस उपलब्ध रहेंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।