ट्रेन यात्रियों के लिए बसों का इंतजाम कर सकते हैं राज्य और केंद्रशासित प्रदेश, केंद्र ने दी मंजूर

निजी और सरकारी परिवहन के साधन उपलब्ध नहीं हैं वहां राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों को Social Distancing का ध्यान रखते हुए बसों का इंतजाम करने की अनुमति दी गई है
अपडेटेड May 15, 2020 पर 13:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्र सरकार ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन और स्पेशल ट्रेन तो चलाई लेकिन उसके बावजूद दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को घर जाने में मुश्किल हो रही थी। ऐसे में केंद्र सरकार ने गुरुवार को राज्यों को यह अनुमति दे दी है कि यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए विशेष बसों का इंतजाम करे।


केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इस मामले में राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों को एक पत्र लिखा है। इस लेटर में अलग-अलग ज़ोन की पाबंदियों का ध्यान रखते हुए बस से यात्रियों को उनके घर पहुंचाने की अनुमति दी है। मजदूरों की दिक्कतों को देखते हुए राज्यों ने इसकी मांग की थी।


भल्ला ने कहा है कि जहां निजी और सरकारी परिवहन के साधन उपलब्ध नहीं हैं वहां राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों को Social Distancing का ध्यान रखते हुए बसों का इंतजाम करने की अनुमति दी गई है।


इससे पहले केंद्र सरकार ने 12 मई से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया था। यह देश के 15 जगहों पर जा रही है। इसका किराया एसी ट्रेन के बराबर है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें