25 मई से 'Calibrated' ढंग से शुरू हो जाएंगी डोमेस्टिक फ्लाइट्स

एयरलाइन का कामकाज 25 मार्च से ही बंद है। दो महीने के बाद अब दोबारा उनका कामकाज शुरू होगा
अपडेटेड May 21, 2020 पर 11:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सरकार ने कहा है कि 25 मई से देश में डोमेस्टिक फ्लाइट "कैलिब्रेटेड" तरीके से शुरू हो जाएगी। यानी इसमें सेफ्टी और हाइजीन का पूरा खयाल रखा जाएगा। फ्लाइट किस तरह से ऑपरेट की जाएगी इसको लेकर SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसेड्योर) जारी किया जाएगा।


सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "25 मई से कैलिब्रेटेड तरीके से डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू की जाएगी। सभी एयरपोर्ट और एयरलाइंस को इस बात की जानकारी दे दी गई है कि 25 मई से ऑपरेशन शुरू होगा। पैसेंजर के मूवमेंट से जुड़ा SOP जारी किया जाएगा।"


एयरलाइन का कामकाज 25 मार्च से ही बंद है। दो महीने  के बाद अब दोबारा उनका कामकाज शुरू होगा। एयरलाइन शुरू करने का फैसला सरकार ने चौथे लॉकडाउन में किया है।


अभी सिर्फ वंदे भारत मिशन के तहत चलने वाली उड़ानों के अलावा कार्गो और मेडिकल सुविधाएं पहुंचाने वाली उड़ानें ही काम कर रही हैं। 


इससे पहले पुरी ने कहा था कि राज्यों के तैयार होने के बाद ही डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू किया जाएगा। अगर राज्य सरकारें राजी हैं तो केंद्र सरकार इस पर रोक नहीं लगा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।