गुजरात की Statue of Unity को अमेरिका के Statue of Liberty से ज्यादा किया जा रहा पसंद

गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल के सम्मान में निर्मित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने पर्यटकों के मन में विशेष स्थान बना लिया है और इसे अमेरिका के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से अधिक पसंद किया जा रहा है।
अपडेटेड Dec 01, 2020 पर 08:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल के सम्मान में निर्मित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने पर्यटकों के मन में विशेष स्थान बना लिया है और इसे अमेरिका के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से अधिक पसंद किया जा रहा है। इसकी वजह से स्टैच्यू ऑफ युनिटी वाले स्थान केवडिया को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि मिल रही है और ये इंटरनेशनल स्तर का फैमिली हॉलिड डेस्टीनेशन बनता जा रहा है। लोकसत्ता ने ये खबर वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से छापी है।


पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में ये शहर पर्यावरणीय और स्थानीय विरासत को संजोकर पूरे परिवार के लिए उत्त्म पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है। शुरुआत से ही पूरे परिवार के लिए ये स्थान आदर्श पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की पीएम मोदी की दूरददर्शिता थी। ऐसा गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव गुप्ता ने पीटीआई से बात करते समय कहा। गुप्ता ने आगे कहा कि सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र ये है कि आज के समय में स्टैच्यू ऑफ युनिटी अमेरिका के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से अधिक लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।


इस बीच कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से पहले हर दिन यहां 13000 पर्यटक आकर स्टैच्यू ऑफ युनिटी को देखने आते थे वहीं पिछले महीने में प्रशासन ने लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी उसके बाद करीब 10 हजार पर्यटक इसे देखने के लिए पहुंचे। राजीव गुप्ता ने पर्यटन स्थल से करीब 3 हजार आदिवासी लड़के-लड़कियों को सीधा रोजगार मिला है जबकि करीब 10  हजार लोगों को परोक्ष रोजगार मिला है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।