हरियाणा सरकार ने 6 सितंबर तक बढ़ाया कोरोना लॉकडाउन, पहले से जारी छूट जारी रहेगी

रेस्तरां, बार, मॉल, क्लब हाउस और दुकानें 50 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे
अपडेटेड Aug 23, 2021 पर 08:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Haryana Lockdown: हरियाणा सरकार ने रविवार को पहले से दी गई विभिन्न छूटों को जारी रखने की अनुमति देते हुए कोविड लॉकडाउन को एक पखवाड़े के लिए बढ़ा दिया। हरियाणा सरकार की तरफ से रविवार को जारी आदेश के मुताबिक, लॉकडाउन छह सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान रेस्तरां, बार, मॉल, क्लब हाउस और दुकानें 50 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे।


आदेश में कहा गया है कि इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। मनोहर लाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू को पहले ही हटा दिया था। पूर्व में दी गई अन्य छूटों के अनुसार, विभिन्न विश्वविद्यालयों, संस्थानों या सरकारी विभागों और भर्ती एजेंसियों द्वारा प्रवेश और भर्ती परीक्षा आयोजित करने की अनुमति जारी रहेगी।


मुख्य सचिव विजय वर्धन द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि इस दौरान सभी को सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और बैठने की क्षमता से संबंधित सभी कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा।


अफगानिस्तान से भारत लौट रहे लोगों को पोलियो का टीका लगाया जाएगा, जानें वजह


राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सलाह दी गई है कि वे अगले शैक्षणिक सत्र से विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की योजना बनाएं और उसी के कार्यक्रम को राज्य सरकार के संबंधित विभाग के साथ साझा करें।


रोजाना सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई को अपनाने के बाद स्विमिंग पुल खोलने की इजाजत होगी। तैराक, अभ्यास करने वाले, योग्य दर्शक एवं कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी होगी।


इसके अलावा इनडोर कार्यक्रम में 100 और मैदान में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइडलाइन को अपनाना होगा। हरियाणा में शनिवार को कोरोना के 19 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 7,70,331 हो गई, जबकि एक मरीज की मौत होने से मृतकों की तादाद 9,666 हो गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।