गृहमंत्री अमित शाह CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का आज करेंगे शिलान्यास

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं
अपडेटेड Aug 01, 2021 पर 17:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित आदिशक्ति मां विंध्यवासिनी धाम में बनने वाले भव्य विंध्य कॉरिडोर की आधारशिला 1 अगस्त को गृहमंत्री अमित शाह के हाथों से रखी जायेगी। साथ ही पूर्वांचल के पहले रोपवे का लोकार्पण भी अमित शाह के हाथों से ही किया जाएगा।


इस अवसर पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और मिर्जापुर की सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहेंगी। गृह मंत्री और राज्य के सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह जिले में दो घंटे तक रुकेंगे।


UP के 28 लाख सरकारी कर्मचारी और शिक्षकों को होगा फायदा, अगस्त महीने में मिलेगा बढ़ा DA


शाह दोपहर बाद 2:40 बजे अष्टभुजा देवी (देवरी) हेलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद 4:35 बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह 20 मिनट तक विंध्य धाम में रहेंगे। भूमि पूजन करके सड़क मार्ग के जरिए GIC मैदाम पहुंचेंगे। वहां पर विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद रोपवे समेत अन्य प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे।


84 Kosi Parikrama Marg: राम भक्त अयोध्या में नेशनल हाइवे से करेंगे 84 कोसी परिक्रमा, देखिए पूरी डिटेल


बता दें कि योगी सरकार ने 30 अक्टूबर 2020 को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर मिर्जापुर में विंध्य कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दी थी। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 331 करोड़ रुपये है। इसके तहत मां विध्वासिनी देवी मंदिर से लगे चार प्रमुख रास्तों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण किया जाना है। परिक्रमा पथ को चौड़ा और सुविधाजनक बनाया जाएगा। इसके लिए आसपास के 92 मकान तोड़ दिए गए हैं। इस कॉरिडोर के पूरा होने के बाद विंध्वासिनी मंदिर से ही गंगा के दर्शन और गंगा तट से माता मंदिर के दर्शन हो सकेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।