IMA पोंजी घोटाला के आरोपी IAS अधिकारी BM विजय शंकर घर में मिले मृत

विजय शंकर के बारे में कहा जाता है कि जब से वो IMA पोंजी घाटोले गिरफ्तार हुए थे, तब से काफी तनाव में थे
अपडेटेड Jun 24, 2020 पर 17:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक के IAS अधिकारी BM विजय शंकर की मंगलवार रात बेंगलुरु में उनके घर पर लाश मिली है। बताया जा रहा है कि IAS पर 4,000 करोड़ रुपये के IMA पोंजी घोटाल का आरोप था। CBI उनके खिलाफ मुकदमा चलाना चाहती थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबकि, पूर्व डिप्टी कमिश्नर विजय शंकर जयानगर में अपने घर पर मृत मिले। पुलिस के एक आला अफसर ने कुछ भी डिटेल देने से इनकार कर दिया। उन्होंने इतना भर कहा है कि विजय शंकर अपने घर पर मृत मिले हैं। हालांकि मौके से कोई सुइसाइड नोट नहीं मिला है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BM विजय शंकर को SIT ने गिरफ्तार किया था। उनका नाम IMA पोंजी घोटाले में आया था। यह केस SIT से CBI को ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके बाद वो जमानत पर बाहर आ गए थे। विजय पर IMA घोटाले के मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान से 1.5 करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगा था। 


हाल ही में CBI ने विजय शंकर पर केस चलाने की अनुमति मांगी थी। उसके बाद से वह लगातार डिप्रेशन में थे। इसके अलावा CBI ने 2 सीनियर IAS अधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा चलाने के लि राज्य सरकार इजाजत मांगी थी।


मोहम्मद मंसूर खान ने 2013 में बड़ी रकम वापस करने का वादा कर पोंजी स्कीम शुरू की थी। यह मामला उसी से जुड़ा है।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।