Independence Day 2020: कोरोना वैक्सीन पर लाल किले से पीएम मोदी ने कही ये बात!

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं
अपडेटेड Aug 16, 2020 पर 08:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीए मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर खास तौर से जोर दिया। कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है।


पीएम मोदी ने लाल किले कोरोना वैक्सीन के बारे में कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिक जी जान से जुटे हुए हैं। आज भारत में कोराना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं। जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी। तुरंत इसका बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन करने की तैयारी कर ली गई है। ताकि जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन को आम नागरिकों तक पहुंचाया जा सके।


पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस असाधारण समय में सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ जीवन की बगैर परवाह किए हमारे डॉक्टर्स, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी, कई लोग 24 घंटे लगातार काम कर रहे हैं।


पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में कोरोना वायरस अपने शुरुआती दौर में था तब सिर्फ एक टेस्टिंग लैब थी। आज देश में 1400 से ज्यादा टेस्टिंग लैब है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक हम N-95 मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर ये सब हम विदेशों से मंगाते थे। लेकिन आज भारत अपनी जरूरतों को खुद बनाता है और अपनी जरूरतें ही नहीं पूरी कर रहा है, बल्कि दूसरे देशों की मदद के लिए भी आगे आया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।