Independence Day: दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये रास्ते रहेंगे बंद

Independence Day: 13 अगस्त और 15 अगस्त के दिन इन रास्तों पर रहेगी आवाजाही बंद
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 19:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन इस बार कोरोना का असर रहेगा। लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर अपनी पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए लिए दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day function) और 13 अगस्त को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह से पहले अपनी ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic advisory) जारी कर दी है।


एडवाइजरी के मुताबिक, लाला किले में जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा, वहां पर सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक सामान्य ट्रैफिक बंद रहेगा। इस दौरान इन सड़कों पर केवल एंट्री पास वाहनों को ही आने अनुमति रहेगी। पुलिस ने कहा कि 13 अगस्त को फुल ड्रेस  रिहर्सल और स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन आवाजाही बंद रहेगी।


सुबह 4 बजे से 10 बजे तक ये सड़कें रहेंगी बंद


नेता जी सुभाष मार्ग, लोठियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राद मार्ग, एस्प्लेनेड रोड (Esplanade Road) और और नेताजी सुभाष मार्ग के लिंक रोड, राजघाट से ISBTतक रिंग रोड, ISBT से IP फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड सुबह 4 बजे से 10 बजे तक आम आदमी के लिए बंद रहेगा।


ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, महाराणा प्रताप ISBT से सराय काले खां ISBT के बीच अंतरराज्यीय बसों (inter-state buses) को 12 अगस्त की मध्य रात्रि से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी और 5 अगस्त के लिए भी यही नियम जारी रहेंगे। साथ ही तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह ज़फर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड, ISBT ब्रिज वाले रास्ते से बचने के लिए कहा गया है।


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने माल ढोने वाले वाहनों के लिए भी एडविजरी जारी की है।  जिसमें 14 अगस्त रात 12 बजे से 15 अगस्त सुबह 11बजे तक निज़ामुद्दीन ब्रिज से वज़ीराबाद ब्रिज तक माल ढोने वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।