IPL 2020 Updates: ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत, CSK ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने पहले खलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 163 रनों का लक्ष्य दिया
अपडेटेड Sep 20, 2020 पर 16:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यूएई (UAE) में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 13वें सीजन के ओपनिंग मैच में पिछले साल रनर्स अप रहे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings- CSK) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians- MI) को 5 विकेट से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस ने पहले खलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 163 रनों का लक्ष्य दिया जिसे अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी से CSK ने आसानी से पार कर लिया। अंबाती रायडू ने 48 गेंदों में 6 चैके और 3 छक्के की मदद से जबरदस्त 71 रन बनाए। वहीं, फाफ डु प्लेसिस ने समझदारी से खेलते हुए 44 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए। CSK की शुरुआत खराब रही और 6 रन पर ही उसके दोनों ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय और शेन वाटसन पैविलियन लौट गए। इसके बाद रायडू और प्लेसिस ने CSK की पारी को संभाल लिया और जीत में अहम भूमिका निभाई। रविंद्र जडेजा ने 10 रन बनाए।

इससे पहले CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।  पहेल बल्लेबाजी करने उतरी MI ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 162 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट पीयुष चावला को मिला। क्विंटन डी कॉक 20 गेंदों में 33 रन पैविलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव ने 17 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक 42 रन सौरव तिवारी ने बनाए। उन्हें रविंद्र जडेजा ने आउट किया। हार्दिक पांड्या ने 14 और क्रूनाल पांड्या ने 3 रन बनाए। पोलार्ड भी अधिक रन स्कोर नहीं कर सके और 14 गेंदों में 18 रन बनाकर पैविलियन लौटे। जेम्स पैटिंसन ने 11 रनों की पारी खेली। CSK की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट लुंगी नगिडी ने लिए। वहीं, रविंद्र जडेजा को दो विकेट मिले। सैम क्यूरन और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला। वहीं, दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। पीयूष चावला ने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन दिए।

रोहित ये रिकॉर्ड बनाने से चूके, धोनी ने बनाया

रोहित शर्मा अगर इस मैच में छह छक्के लगा लेते तो वे IPL में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाते। अभी रोहित के नाम 194 छक्के हैं। रोहित शर्मा ने CSK के खिलाफ 28 मैचों में 717 रन बनाए हैं। IPL 2020 के पहले मैच में अगर रोहित 43 रन बना लेते हैं तो वह चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते। फिलहाल 747 रनों के साथ विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई के लिए 161 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम को 100 मैचों में जीत मिली है। ऐसे में शनिवार को मुंबई के खिलाफ मैच जीतने के बाद धोनी ने CSK के कप्तान के तौर पर 100 जीत पूरी करने का रिकॉर्ड बनाया है। IPL में किसी भी कप्तान ने अभी यह कारनामा नहीं किया है।

मुंबई का पलड़ा भारी रहा है

IPL में अबतक मुंबई इंडियंस ने चार बार और चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन पर खिताब अपने नाम किया है। अबतक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 29 मैच खेले गए जिसमें 17 मैच में मुंबई को जीत मिली है तो वहीं 12 मैच चेन्नई की टीम जीतने में सफल रही है। हालांकि, मुंबई की टीम बड़े मुकाबले में चेन्नई पर हमेशा भारी रही है।  

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।