IPL 2021: 9 अप्रैल से शुरू होगा IPL का महाकुंभ, 30 मई को खेला जाएगा फाइनल!

सूत्रों ने कहा कि हमने अभी तक गवर्निंग काउंसि की बैठक के लिए दिन तय नहीं किया है
अपडेटेड Mar 06, 2021 पर 20:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) 9 अप्रैल से 30 मई के बीच खेला जाएगा। हालांकि अभी तक IPL ने अपना आधिकारिक शेड्यूल (IPL 2021 schedule) जारी नहीं किया है, क्योंकि इसे अभी गवर्निंग काउंसिल (Governing Council, GC) की मंजूरी मिलना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, IPL (Indian Premier League) का आयोजन 51 दिनों तक होगा। बताया जा रहा है कि 20-20 खेल के इस महाकुंभ का आयोजन इस साल भारत में होगा।


कोरोना महामारी के कारण पिछले साल IPL के मुकाबले UAE में सितंबर-नवंबर के बीच कराए गए थे। लेकिन इस बार भारत के 6 शहरों में IPL के मैच कराए जाएंगे। इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं। ANI के मुताबिक, IPL के 14वें संस्करण के लिए स्थानों पर निर्णय लेने के लिए सभी महत्वपूर्ण GC बैठक की तारीख को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।


माना जा रहा है कि IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक आने वाले हफ्तों में आयोजित की जा सकती है। इंडिया टुडे के मुताबिक इस बार पूरा IPL बायो-सिक्यॉर माहौल में होगा। कुल 51 दिनों में 60 मैच खेले जाएंगे। पूरे एक सीजन के ब्रेक के बाद IPL की भारत में वापसी होगी। इस IPL को मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था। यह मुंबई का पांचवां IPL खिताब था। बता दें कि IPL 2021 के लिए नीलामी हो चुकी है।


सूत्रों ने कहा कि हमने अभी तक गवर्निंग काउंसि की बैठक के लिए दिन तय नहीं किया है, लेकिन बैठक अगले सप्ताह होगी। प्रस्ताव के अनुसार, इस बार IPL 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। एक GC सदस्य ने बताया कि अभी यह विचार है कि पूरे IPL को किसी एक शहर में आयोजित किया जाए। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चार से पांच शहरों में लीग खेलने का विकल्प तलाश रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।