IPL Auction 2021: 18 फरवरी को चेन्नई में होगी खिलाड़ियों की नीलामी, कई क्रिकेटरों की खुलेगी किस्मत

IPL 2021 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी
अपडेटेड Jan 28, 2021 पर 10:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साल 2021 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (Auction) 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। इस बात की जानकारी IPL के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई है। कोरोना वायरस महामारी के चलते साल 2020 के IPL मैच सितंबर-नवंबर महीने में UAE में आयोजित किए गए थे।


अगले महीने से भारत में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अगर सही सलामत संपन्न हो जाती है। कोरोना वायरस का किसी तरह से खतरा नहीं रहता है तो उम्मीद जताई जा रही है कि अगला IPL मैच भारत में ही होगा। खिलाड़ियों को रिटेन रखने की समयसीमा 20 जनवरी को खत्म हुई थी और ट्रेडिंग विंडो 4 फरवरी को बंद हो जाएगी।


 


ऑस्ट्रेलिया के टॉप खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने और ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) ने बाहर कर दिया है। इन्हें रिटेन करने की अंतिम तारीख को रिलीज कर दिया गया था। क्रिस मौरिस, हरभजन सिंह और आरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया गया था। फ्रेंचाइजी टीमों ने कुल 139 खिलाड़ियों को रिटेन रखा जबकि 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया। मिनी नीलामी भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले 2 टेस्ट मैचों के बाद होगी। सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।