Jammu-Kashmir: जम्मू के सांबा जिले में दिखे दो ड्रोन, पाक की तरफ लौटे, ITBP कैंप पर मंडराया खतरा

सांबा के घगवाल और चछवाल इलाके में स्थानीय लोगों ने दो ड्रोन देखे हैं। बाद में ये पाकिस्तान की तरफ वापस चले गए
अपडेटेड Aug 01, 2021 पर 17:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में कई बार ड्रोन से जुड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सीमा पार से आने वाले इन ड्रोन के जरिए कई हथियार भेजे जा रहे हैं। अब एक बार फिर ड्रोन दिखाई दिए हैं।


जम्मू-कश्मीर के सांबा (Samba) जिले में दो अलग-अलग जगहों पर दो ड्रोन (Drone Spotted) मंडराते दिखाई दिए हैं। शनिवार शाम को सांबा जिले के घगवाल (Ghagwal) और चछवाल (Chachwal )इलाकों में स्थानीय लोगों ने दो ड्रोन देखे हैं। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। ड्रोन ने बाद में पाकिस्तान की ओर उड़ान भरी। सांबा के SSP राजेश शर्मा ने बताया कि बाद में दोनों ड्रोन ने पाकिस्तान की ओर चले गए।


 


पहला ड्रोन चलियाड़ी से घुसा और हाइवे के उत्तर दिशा में स्थित ITBP कैंप पर मंडराकर पाकिस्तान लौट गया। इसके बाद दूसरी बार ड्रोन को चछवाल इलाके में देखा गया है। सेना समेत अन्य सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया।


 Jammu Kashmir: पुलिस ने मार गिराया IED ले जा रहा ड्रोन, भारतीय इलाके में 7KM अंदर तक घुसा, पाकिस्तान पर शक


इसके पहले 30 जुलाई को भी जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से लगी हुई अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पर्गवाल इलाके में कुछ स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर एक उड़ने वाली वस्तु देखी, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में तलाश अभियान चलाया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि समझा जाता है कि उड़ने वाली यह वस्तु ड्रोन थी।


ड्रोन इस्तेमाल करना होगा आसान, सरकार ने बनाया ड्राफ्ट रूल्स


बता दें कि 27 जून को जम्मू में इंडियन एयरफोर्स (IAF) के अड्डे पर ड्रोन के जरिए विस्फोट किया गया था, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से ही विशेष रूप से ड्रोन संबंधी गतिविधियों में तेजी आई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।