JEE Main 2021: Covid-19 के चलते मई सत्र के लिए JEE मेन परीक्षा 2021 स्थगित- शिक्षा मंत्री

NTA ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए JEE (Main)-मई 2021 सत्र की परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है
अपडेटेड May 04, 2021 पर 20:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई सत्र के लिए JEE मेन परीक्षा 2021 (JEE Mains 2021) को स्थगित कर दिया है।
देश भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। मई सत्र की परीक्षा 24 मई, 25, 26, 27 और 28, 2021 को आयोजित की जानी थी।


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपने बयान में कहा, "मौजूदा स्थिति को देखते हुए जेईई(मेन)-मई 2021 सत्र की परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है।" आधिकारिक सूचना के अनुसार, मई सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की घोषणा बाद में की जाएगी और अप्रैल और मई सत्र को दोबारा से तय किया जाएगा।


शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में एक भी ट्वीट किया, "Covid-19 की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, JEE (Main)- मई 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।"


उम्मीदवारों को JEE Main परीक्षा की तारीखों और दूसरी जानकारी के नए अपडेट के लिए आधिकारिक साइट की जांच करते रहना होगा। उपस्थित उम्मीदवारों को इस समय का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, ताकि वे बेहतर तरीके से परीक्षा के लिए खुद को तैयार कर सकें।


वे परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं, जो NTA अभय ऐप पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। ज्यादा संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार JEE Main की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।