Jio ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet लॉन्च किया, एकसाथ 100 लोगों से कर सकते हैं बात

इसकी ऐप की क्वालिटी HD होगी और एक साथ 100 लोग वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं
अपडेटेड Jul 03, 2020 पर 14:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platformers) ने आज अपना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet लॉन्च किया है। यह ऐप गूगल प्ले और आईफोन के प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस वीडियो कॉल ऐप की खासियत है कि इसकी क्वालिटी HD होगी और एक साथ 100 लोग वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं। JioMeet अगले एक महीने तक यूजर्स के फोन में बीटा वर्जन पर चलेगा। आज इसे एंड्रॉयड और एपल दोनों के लिए लॉन्च किया गया है। इस ऐप पर एकसाथ 100 लोग कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। इसमें कॉल शुरू करने के लिए किसी कोड या इनवाइट्स की जरूरत नहीं है। जो लोग डेस्कटॉप से इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें JioMeet के इनवाइट लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके लिए उन्हें ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।


इस ऐप में कुछ दूसरे फीचर भी हैं। जैसे आप अपनी मीटिंग को शिड्यूल कर सकते हैं, एक दूसरे के साथ स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल गूगल क्रोम और मॉजिला फायरफॉक्स पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई चार्ज नहीं देना है। यह ऐप बिल्कुल फ्री है।


जानिए कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ऐप


मोबाइल पर यह ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या आईफोन के ऐप स्टोर पर जाइए। वहां JioMeet ऐप सर्च करके उसे डाउनलोड कीजिए।


अगर आप डेस्कटॉप पर इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं- https://jiomeetpro.jio.com/home#download. इस लिंक पर आपको ऐप डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा।


जियो प्लेटफॉर्म्स ने 30 अप्रैल को ऐलान किया था कि वह वीडियो कॉलिंग सर्विस शुरू करेगी।


इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की लॉन्चिंग ऐसे समय में हुई है जब कोरोनावायरस की वजह से ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। इस ऐप के साथ ही जियो प्लेटफॉर्म्स की टक्कर  Zoom, Google Meet, WebEx जैसे ऐप से होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।