कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश, लगे हैं ये आरोप

कर्नाटक में एफआईआर (FIR) दर्ज होने के बाद अब मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ FIR दर्ज कर पुलिस को जांच करने का आदेश दिया है
अपडेटेड Oct 18, 2020 पर 13:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कर्नाटक में एफआईआर (FIR) दर्ज होने के बाद अब मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli chandel) के खिलाफ FIR दर्ज कर पुलिस को जांच करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कंगना के खिलाफ यह आदेश अपने ट्वीट और इंटरव्यू के जरिए सांप्रदायिक नफरत (communal tension) फैलाने का आरोप लगने का बाद दिया है। आपको बता दें कि कंगना के खिलाफ यह याचिका कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैयद ने दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए बांद्रा कोर्ट के मजिस्ट्रेट जयदेव धुले ने यह आदेश दिया है।

इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि कंगना अपने ट्वीट और टीवी चैनलों पर दिए गए इंटरव्यू के जरिए हिन्दू और मुस्लिम कलाकारों के बीच खाई पैदा कर रही हैं। याचिका में कहा गया है कि कंगना रनौत लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर टीवी तक, हर जगह वह बॉलीवुड के खिलाफ बोल रही हैं और इसे नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म का अड्डा बता रही हैं। याचिका में आरोप लगाया गया है कि कंगना लगातार आपत्तिजनक ट्वीट कर रही हैं जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इस मामले में कंगना की बहन रंगोली को भी आरोपी बनाया गया है। कंगना के मुंबई के हालात की तुलना पीओके से करने का भी जिक्र शिकायतकर्ता ने किया है।

ये आरोप भी लगाए

शिकायतकर्ता के मुताबिक, कंगना ने पालघर में हिन्दू साधुओं की हत्या और बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) को बाबर सेना कहकर भी भावनाएं भड़काने का काम किया। जमातियों पर देश में कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कंगना के बयान का भी याचिकाकर्ता ने उल्लेख किया है। आपको बता दें कि सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तरह कंगना के खिलाफ FIR दर्ज कराई जा सकती है। साथ ही कंगना से पूछताछ होगी और अगर कंगना के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते हैं कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।