कर्नाटक के CM हुए होम क्वारंटाइन, स्टाफ की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव

एक महीने पहले इस बिल्डिंग में कार्यरत एक पुलिस कॉन्स्टेबल के रिश्तेदार को कोरोना वायरस का संक्रमण होने के कारण ऐहतियात के तौर पर डिस्इंफेक्शन के लिए बिल्डिंग को सील किया गया था।
अपडेटेड Jul 11, 2020 पर 15:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक कर्मचारी को कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा होम क्वारंटाइन हो गये हैं और उनका कायार्लय-सह-निवास इमारत कृष्णा को सील कर दिया गया है।


कर्नाटक के सीएम अपने कार्यालय-सह-निवास कृष्णा इमारत से सरकारी कामकाज देख रहे थे। इस कृष्णा भवन में काम करने वाले मुख्यमंत्री के करीबी कर्मचारी को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस भवन को सैनिटाइजेशन के लिए 5 दिनों तक सील कर दिया गया है।


दूसरी बार ऐसा हुआ है जब इस कार्यालय को बंद करना पड़ा है। एक महीने पहले इस बिल्डिंग में कार्यरत एक पुलिस कॉन्स्टेबल के रिश्तेदार को कोरोना वायरस का संक्रमण होने के कारण ऐहतियात के तौर पर डिस्इंफेक्शन के लिए बिल्डिंग को सील किया गया था। अपने बयान में 77 वर्षीय येदियुरप्पा ने कहा है कि मेरे कार्यालय-सह-निवास इमारत कृष्णा में कुछ स्टाफ के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने की वजह से मैं अगले कुछ दिनों से अपने घर से अपनी ड्यूटी निभाऊंगा। उन्होंने कहा है कि वे वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिये जरूरी दिशानिर्देश और सुझाव देते रहेंगे।


येदियुरप्पा ने लोगों से अपील की है कि वे स्वस्थ हैं इसलिए लोग अनावश्यक चिंता ना करें। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करते रहें।


इस बीच राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई। एक ही दिन में 2200 नये केस सामने आये हैं और 17 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 486 तक पहुंच गई है ऐसा स्वास्थ्य विभाग ने बताया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।