दिल्ली, मुंबई सहित 6 शहरों से 6 से 19 जुलाई तक कोलकाता नहीं जाएगी फ्लाइट

दिल्ली, मुंबई सहित इन 6 शहरों में कोरोनावायरस के मामले ज्यादा होने की वजह से ममता बनर्जी ने लिया फैसला
अपडेटेड Jul 06, 2020 पर 06:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से अगर आप कोलकाता जाना चाहते हैं तो आपको लंबा इतंजार करना पड़ेगा। पश्चिम बंगाल की सरकार ने इन शहरों में बढ़ते कोरोनावायरस (Covid-19) के मामलों को देखते हुए यहां से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। इसका मतलब है कि इन 6 शहरों से कोलकाता जाने के लिए जिन पैसेंजर ने 6 जुलाई से लेकर 19 जुलाई के बीच एयर टिकट लिया है उन्हें अपना प्लान रीशिड्यूल करना होगा।


पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने पहले केंद्र सरकार को लेटर लिखकर इन 6 शहरों से कोलकाता फ्लाइट आने पर रोक लगाने की मांग की थी। कोलकाता एयरपोर्ट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शनिवार को यह ट्वीट करके बताया गया कि 6 से 19 जुलाई तक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोई भी फ्लाइट कोलकाता नहीं आएगी।


सूत्रों के मुताबिक, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने भी एयरलाइंस को इस बात की जानकारी दे दी थी। ममता बनर्जी ने कोलकाता आने वाले प्लेन रोकने का फैसला ऐसे समय में किया है जब शुक्रवार को DGCA ने भी इंटरनेशनल प्लेन का कामकाज रोकने की बात कही थी। DGCA ने शुक्रवार को कहा था कि इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट का कामकाज 31 जुलाई तक बंद रहेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।