लगातार भारी भारी बारिश से कोलकाता हुआ पानी-पानी, एयरपोर्ट जलमग्न, देखिए वीडियो

सोमवार सुबह 8.30 बजे तक कोलकाता में सबसे ज्यादा 142 मिमी बारिश हुई है
अपडेटेड Sep 20, 2021 पर 17:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल के कई जिलों समेत कोलकाता में मसलाधार बारिश हुई है। जिससे सोमवार का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अभी एक दिन बारिश का अनुमान जताया है।


ट्रेन की पटरियों (Trains Line) और एयरपोर्ट के रनवे (Airport Runway) पर भी जल जमा हो गया है, जिससे फ्लाइट और ट्रेन सर्विस पर असर पड़ा है। कोलकाता में भारी बारिश के चलते कारें पानी को चीरते हुए आगे बढ़ रही हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट (Netaji Subhash Chandra Bose) में जलमग्न हो गया है। 


रात 1 बजे से सुबह 7 बजे तक शहर के कई इलाकों में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई है। जिससे कई रास्ते और निचले इलाकों में घुटने तक पानी भर गया है।


 


कोलकाता में भारी बारिश के चलते इंडिगो (Indigo) ने एक एडवाइजरी जारी की है। इंडिगो ने ट्वीट कर कहा है कि कोलकाता के कुछ जल जमाव के चलते जिन यात्रियों को हवाई सफर करना हो वो एयरपोर्ट के लिए पर्याप्त समय से निकलें।


वहीं दूसरी एयरलाइन विस्तारा (Vistara) ने भी ट्वीट किया है। विस्तारा ने ट्वीट कर कहा है कि कोलकाता में भारी बारिश के चलते जलभराव की वजह से ट्रैफिक की आशंका है। लिहाजा यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के लिए समय से पहले निकलें।
 


स्पाइसजेट (Spicejet) ने भी ट्वीट कर कहा है कि खराब मौसम के चलते सभी फ्लाइट्स आने और जाने के स्थिति में असर पड़ सकता है। यात्रियों से अपील की गई है कि वो अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें।


 


बता दें कि कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि इलाके में भी लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है। मौसम विभाग के 24 घंटों के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को सुबह 8.30 बजे तक कोलकाता में सबसे ज्यादा 142 मिमी बारिश दर्ज की गई है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।