KVS Admission 2021: आज आएगी कक्षा 1 में एडमिशन की पहली लिस्ट, इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

KVS Admission 2021: ये लिस्ट्स अलग-अलग केंद्रीय विद्यालयों द्वारा अपनी-अपनी वेबसाइटों पर जारी की जाएंगी
अपडेटेड Jun 23, 2021 पर 13:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) आज, 23 जून, 2021 को कक्षा 1 में एडमिशन की पहली लिस्ट जारी करेगा। ड्रा खत्म होने के तुरंत बाद, संगठन आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट अपलोड करेगा। छात्र और अभिभावक KVS की पहली आवंटन सूची kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर देख सकते हैं। ये लिस्ट्स अलग-अलग केंद्रीय विद्यालयों द्वारा अपनी-अपनी वेबसाइटों पर जारी की जाएंगी। सीटें खाली रहने पर क्रमश: 30 जून और 5 जुलाई 2021 तक दूसरी और तीसरी लिस्ट जारी की जाएगी।


अनारक्षित सीटों के लिए प्राथमिकता सेवा श्रेणी के अनुसार, उम्मीदवारों की प्रोविजनल सिलेक्टेड लिस्ट की घोषणा 2 जुलाई से 6 जुलाई 2021 तक होगी। COVID-19 महामारी को देखते हुए कई बार ड्रॉ को टाला गया, हालांकि, लेटेस्ट शेड्यूल के अनुसार, छात्र और अभिभावक आज पहली लिस्ट चेक कर सकेंगे।


KVS ने लिस्ट जारी करने का कोई विशेष समय नहीं दिया है, हालांकि, कुछ एरिया में सुबह 11 बजे लॉटरी आयोजित की जानी है। लिस्ट दोपहर बाद या शाम तक आने की उम्मीद की जा सकती है।


कक्षा 1 के लिए अधिसूचित क्षेत्र परिषद / नगर पालिका / नगर निगम से जन्म प्रमाण पत्र ग्राम पंचायत, सैन्य अस्पताल के रिकॉर्ड से जन्म तिथि के बारे में जानकारी और रक्षा कर्मियों के सेवा रिकॉर्ड को जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में माना जाएगा। कक्षा 2 के लिए एडमिशन प्रोसेस 25 जून से 30 जून, 2021 तक चलेगा।


KVS कक्षा 1 एडमिशन 2021: कैसे चेक करें रिजल्ट


- KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।


- होमपेज पर या एडमिशन सेक्शन के तहत लिस्ट पब्लिश पर क्लिक करें।


- अगले पेज पर अपने बच्चों के नाम चेक करें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।