Republic Day Violence के आरोपी लक्खा सिधाना ने की CM अमरिंदर सिंह के गांव में रैली करने की घोषणा, अब भी है फरार

एक फेसबुक वीडियो में सिधाना ने लोगों से बठिंडा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर मेहराज में अनाज बाजार में बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का आग्रह किया
अपडेटेड Feb 20, 2021 पर 15:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर लाल किले (Red Fort) में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा (Tractor Rally Violence) भड़काने के आरोप में वांटेड गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता लखबीर सिंह उर्फ ​​लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) ने बठिंडा जिले के मेहराज में किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में एक रैली करने की घोषणा की है। मेहराज, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पैतृक गांव है।


शुक्रवार रात को पोस्ट किए गए एक फेसबुक वीडियो में सिधाना ने लोगों से बठिंडा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर मेहराज में अनाज बाजार में बड़ी संख्या में इकट्ठा होने का आग्रह किया। उसने कहा कि तीनों कृषि कानूनों (Famr Laws) के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए फार्म यूनियन नेताओं को भी केंद्र के खिलाफ एकजुट रहना चाहिए।
 


बठिंडा जिले के सिधाना गांव का निवासी लक्खा 26 जनवरी से फरार चल रहा है और उसने संकेत दिया है कि वह अपने घर के मैदान में रैली में शामिल होगा। दिल्ली पुलिस ने 14 फरवरी को सिधाना के बारे में जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी। दिल्ली पुलिस की विभिन्न टीमों ने स्पेशल सेल के साथ मिलकर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में गैंगस्टर की तलाश की थी।


लक्खा सिधाना को आखिरी बार पंजाब में देखा गया था, जब वह 20 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली का समर्थन करने के लिए मोगा आया था। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, बठिंडा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जसकरन सिंह ने कहा कि जिला पुलिस को सिधाना के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।


IGP ने कहा, "मुझे पता चला है कि मेहराज पर एक रैली की योजना बनाई गई है। उसे गिरफ्तार करना दिल्ली पुलिस पर निर्भर है, लेकिन बठिंडा पुलिस की इसमें कोई भूमिका नहीं है।"


इस 13 मिनट के वीडियो को एक टेंट में शूट किया गया है। हालांकि, इसकी शूटिंग कब हुई, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सिधाना ने 21 फरवरी को आने वाले मां बोलि दिवस या अंतर्राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस पर अपने समर्थकों को बधाई देकर इस वीडियो की शुरुआत की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।