LIC Vacancy 2021: एलआईसी में नौकरी करने का शानदार मौका, सालाना सैलरी 9 लाख तक, जानें डिटेल

इस नौकरी के लिए ऑनलाइन टेस्ट लिया जाएगा, इस टेस्ट की मेरिट लिस्ट और इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन किया जाएगा
अपडेटेड May 28, 2021 पर 11:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन यानी जीवन बीमा निगम (LIC) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। LIC के हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) में एसोशिएट के कई पदों पर वैकेंसी निकली है। LIC HFL भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवार नौ लाख रुपये सालाना सैलरी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत एलआईसी एचएफएल में खाली पड़े एसोसिएट ऑफिसर्स के छह पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।


LIC के हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। खाली पदों पर ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 24 मई, 2021 से हो गई है। वहीं, ऑनलाइन आवेदन के लिए आखिरी डेट 07 जून, 2021 है। एसोसिएट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सालाना 6 से 9 लाख रुपये तक सैलरी दी जाएगी।


LIC HFL में निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सोशल वर्क या रूरल मैनेजमेंट में न्यूनतम 55 फीसदी मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री का होना जरूरी है। इस नौकरी के लिए कार्यस्थल दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, भोपाल, मुंबई रहेंगे। एक जनवरी 2021 तक आपकी उम्र 23 से 30 साल तक के बीच होनी चाहिए।


इसके अलावा अन्य आवश्यक योग्यताओं में लिखित और मौखिक संचार कौशल, मुख्यधारा के व्यापार मॉडल की समझ, परियोजना प्रबंधन, सीएसआर प्रस्तावों की सोर्सिंग से लेकर परियोजनाओं के मूल्यांकन, अनुसंधान एवं विश्लेषण कौशल और प्रजेंटेशन स्किल होना चाहिए। इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। किसी भी उम्मीदवार द्वारा एक से अधिक आवेदन जमा नहीं किया जाना चाहिए। 


इस नौकरी के लिए एप्लीकेशन सिर्फ ऑनलाइन लिए जाएंगे। LIC Housing Finance की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com के जरिए अप्लाई किया जा सकता है। LIC HFL द्वारा 24 मई 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर और भोपाल शहरों में एसोशिएट की कुल 6 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।