Coronavirus Update: यूपी में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन

यूपी सरकार ने कहा है कि अब वह B और C कैटेगरी के लोगों की टेस्टिंग करने वाली है
अपडेटेड Apr 07, 2020 पर 11:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यूपी में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में आज तक कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 300 के पार पहुंच गए हैं। ऐसे में राज्य सरकार लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी जारी रखने पर विचार कर रही है।


यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम-इनफॉर्मेशन) अवनीश अवस्थी ने कहा है कि जब तक यूपी में Covid-19 का एक भी केस मिलता है तब तक लॉकडाउन जारी रहेगा।


6 अप्रैल को यूपी में कोरोनावायरस के 27 नए मामले सामने आए। इसी के साथ यहां कोरोनावायरस संक्रमण के 305 मामले सामने आ चुके हैं। 6 अप्रैल को जो 27 नए मामले आए हैं उनमें से 21 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। अवस्थी ने कहा, अभी तक यूपी में जितने मामले आए हैं उनमें से 159 जमात से जुड़े हैं।


यूपी सरकार अब B और C कैटेगरी के लोगों की टेस्टिंग करने वाली है। कैटेगरी B का मतलब उन लोगों से है जो जमात में शामिल लोगों के संपर्क में आए थे। जबकि कैटेगरी C में वो लोग आएंगे जो जमात के संपर्क में नहीं आए हैं।


लॉकडाउन बढ़ाने के लेकर जहां तक दूसरे राज्यों की बात है तो असम ने कहा है कि वह 9 अप्रैल के बाद यह फैसला करेगा कि उसे लॉकडाउन हटाना है या नहीं। असम के हेल्थ एंड एजुकेशन मिनिस्टर डॉक्टर हेमंत बिस्व शर्मा ने यह जानकारी दी।


वहीं केरल में एक एक्सपर्ट कमिटी बनी है जो यह नजर रखेगी कि लॉकडाउन के बाद चीजें कैसे चल रही हैं। वहीं आंध्र प्रदेश ने अभी लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है।


कर्नाटक की सरकार ने पहले कहा था कि वह 14 अप्रैल के बाद चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाएगी। महाराष्ट्र ने भी ऐसे संकेत दिए हैं कि वह 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रखेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें