Tamil Nadu में और एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया Lockdown, इन नियमों का करें पालन

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Mk Stalin) ने कहा कि ये पाबंदियां सोमवार से प्रभावी होंगी
अपडेटेड May 23, 2021 पर 17:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार ने देश में फैली Covid-19 की दूसरी लहर के बीच, शनिवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। प्रतिबंध कल से लागू होंगे। पिछला लॉकडाउन 24 मई को खत्म होना था। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Mk Stalin) ने सरकार के इस फैसले की घोषणा अधिकारियों के साथ-साथ चिकित्सा विशेषज्ञों और सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों वाली विधायिका समिति की बैठक के बाद की।


स्टालिन ने बयान में कहा, "Covid-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन को 24 मई से अगले एक हफ्ते के लिए बिना किसी ढील के बढ़ाया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि पाबंदियां सोमवार से प्रभावी होंगी।


मुख्यमंत्री ने बताया कि लोगों के हित के लिए दुकानें शनिवार को रात नौ बजे तक और रविवार को सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी, जबकि बाकी दिन पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।


बयान के मुताबिक, अंतर जिला बस सेवा शनिवार और रविवार को उपलब्ध रहेंगी। सरकार के मुताबिक, दवा की दुकाने विस्तारित लॉकडाउन में खुली रहेंगी और दूध, पानी और अखबारों का वितरण जारी रहेगा।


स्टालिन ने कहा कि राज्य का बागवानी विभाग सुनिश्चित करेगा कि फल और सब्जियों की सप्लाई सचल बिक्री केंद्रों के माध्यम से लोगों तक हो।


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से पता चला कि राज्य में शुक्रवार को COVID-19 से 467 नई मौतें हुईं। एक दिन पहले 397 मौत की तुलना में 17.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटों में 36,184 नए मामले सामने आए। 21.8 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ राज्य में वर्तमान में 2,74,629 एक्टिव कोरोनावायरस मामले हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।