कोरोना का कहर: महाराष्ट्र सरकार ने ढील के साथ 31 दिसंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन

महाराष्ट्र में इसी महीने कोरोना महामारी के मद्देनजर कई नियमों में ढील दी गई थी
अपडेटेड Nov 29, 2020 पर 10:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com


महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में लागू लॉकडाउन की अवधि शुक्रवार को 31 दिसंबर, 2020 तक के लिए बढ़ा दी। पिछले दो-तीन महीनों में उद्धव सरकार ने लॉकडाउन पाबंदियों में कुछ ढील दी है। बयान के अनुसार, संशोधित गाइडलाइंस के समय-समय पर जारी किए गए हैं और फिर शुरू करें मिशन के तहत विभिन्न गतिविधियों की बहाली की इजाजत दी गई।


इसी हफ्ते के शुरूआत में सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी थी। राज्य के कुछ हिस्सों में नौंवी से लेकर 12वीं तक के क्लास के छात्रों के लिए स्कूल भी खोले गए हैं। होटलों और बारों को पहले ही खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। महाराष्ट्र में इसी महीने कोरोना महामारी के मद्देनजर कई नियमों में ढील दी गई थी। हालांकि कंटेनमेंट जोन्स में किसी तरह की कोई छूट नहीं दी गई थी।


महाराष्ट्र सरकार ने मिशन बिगिन अगेन (Mission Begin Again) के तहत सिनेमा हॉल, योग संस्थान, मल्टीप्लेक्स और थिएटरों को खोलने की मंजूरी दे दी थी। महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,185 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,08,550 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी।


अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में इस जानेलेवा महामारी से 85 और लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 46,898 पर पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि दूसरी ओर सफल इलाज के बाद 4,089 लोगों को अस्पताल को छुट्टी दी जा चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।