मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की तबीयत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखा गया

टंडन की बिगड़ती हालत देखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान लखनऊ पहुंचे हैं
अपडेटेड Jun 17, 2020 पर 08:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन को सांस लेने में दिक्कत और बुखार के कारण मंगलवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है। मेंदाता अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर ने मंगलवार को कहा, " वह (टंडन) कल से वेंटिलेटर पर हैं।" 85 साल के टंडन को 11 जून की सुबह सांस लेने में दिक्कत, पेशाब करने में परेशानी और बुखार की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने सोमवार शाम एक बुलेटिन जारी करके बताया कि टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में है। फिलहाल उन्हें क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है।


अस्पताल ने कहा कि टंडन के पेट में हुए रक्तस्राव के कारण उनका इमरजेंसी में ऑपरेशन किया गया है। बुलेटिन के मुताबिक उनका ऑपरेशन कामयाब रहा और उन्हें विशेषज्ञों की निगरानी में ICU में रखा गया है। सोमवार को उनके फेफड़ों, गुर्दे और लीवर में कुछ दिक्कत शुरू हो गई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। उनकी डायलिसिस भी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल जाकर टंडन के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान लखनऊ पहुंचे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।