महाराष्ट्र में 'लॉकडाउन' 31 मई तक बढ़ा, सभी मौजूदा पाबंदिया जारी रहेंगी

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा यह फैसला लिया गया।
अपडेटेड May 13, 2021 पर 11:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) 15 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा यह फैसला लिया गया। महाराष्ट्र में फिलहाल 15 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। राज्य में पहले की तरह जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट जारी रहेगी।


लॉकडाउन को लेकर बुधवार को हुई एक अहम बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे 31 मई तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था। आज हुई कैबिनेट बैठक के बाद राज्य से स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बैठक में स्वास्थ्य विभाग और मंत्रालयों ने और 15 दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस बारे मे अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।


बता दें कि मौजूदा लॉकडाउन की मियाद 15 मई को खत्म हो रही है। इससे पहले मंगलवार को ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने संकेत दिया था कि इस लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जा सकता है। राज्य में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए उद्धव सरकार ने सबसे पहले 22 अप्रैल से एक मई तक लॉकडाउन जैसे बेहद कड़े प्रतिबंध लगाए थे। इसके बाद इन प्रतिबंधों को और कड़ा करते हुए इसे 15 मई तक बढ़ा दिया गया था।


राज्य में इस लॉकडाउन का असर भी दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों ने राज्य में कोरोना के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है। बुधवार को पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 46,781 नए मामले आए और 816 लोगों की मौत हुई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 52,26,710 हो गई है। 24 घंटे के दौरान 58,805 मरीज कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो गए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।