दिल्ली-मुंबई के बीच ट्रेन और हवाई सेवा को बंद करने पर विचार कर रही है महाराष्ट्र सरकार

रेल मंत्रालय की तरफ से इस खबर को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया गया है
अपडेटेड Nov 22, 2020 पर 11:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोरोना वायरस (coronavirus outbreak in Delhi) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) अब दिल्ली शहर से आने जाने वाली फ्लाइट और ट्रेनों की आवाजाही को कुछ समय के लिए निलंबित कर सकती है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं, रेल मंत्रालय की तरफ से इस खबर को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया गया है। रेलवे ने कहा है कि उन्होंने इस प्रकार का कोई भी फैसला नहीं लिया है।


महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। हाल ही में मुख्य सचिव द्वारा बुलाई गई एक समीक्षा बैठक में दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों की संख्या में भारी उछाल पर चर्चा की गई। महाराष्ट्र सरकार यह सुनिश्चित करने के उपायों पर भी विचार कर रही है कि उच्च संक्रमण दर वाले शहरों से आने वाले लोगों से राज्य के लोगों को कोरोना फैलने का खतरा न हो। संजय कुमार ने कहा है कि हम लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। अभी मुंबई और दिल्ली के बीच सेंट्रल रेलवे की एक और वेस्टर्न रेलवे की पांच ट्रेनें चल रही हैं।


सेंट्रल रेलवे के पीआरपी एसके जैन ने भी कहा था कि उनके पास ट्रेनें रोकने के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। वहीं, रेल मंत्रालय ने भी साफ किया कि दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनें बंद करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से कोरोना की वजह से लोगों की जान गई है, उसको लेकर महाराष्ट्र सरकार चिंतित है और वहां इसके असर को कम करने या कोरोना के प्रसार को रोकने की दिशा में यह एहतियाती कदम उठा रही है। माना जा रहा है कि जब तक राजधानी में कोरोना वायरस पर नियंत्रण नहीं हो जाता है, तब तक विमान सेवा और रेल सेवा बंद रह सकती है।


अब तमाम एजेंसी आपस में बात कर इसपर फैसले पर आदेश जारी करेगी। अधिकारियों ने कहा है कि फिलहाल इस प्रस्ताव पर काम किया जा रहा है, जब भी इसे लागू किया जाएगा लोगों को 48 घंटे का वक्त दिया जाएगा। बता दें कि त्योहारी सीजन में दिल्ली में फिर से कोरोना का प्रकोप दिख रहा है। दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा आठ हजार के पार चला गया है। राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना केस के चलते दिल्ली सरकार मास्क ना पहनने पर जुर्माने की रकम को 500 रुपये से बढ़कार 2,000 रुपये कर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।