महाराष्ट्र में 31 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है मिनी लॉकडाउन: रिपोर्ट

कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में कमी आ रही है
अपडेटेड May 12, 2021 पर 16:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) 15 और दिनों के लिए बढ़ना तकरीबन तय है। महाराष्ट्र टास्क फोर्स के सूत्रों के मुताबिक, इसे लेकर बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा लिया जाएगा। महाराष्ट्र में फिलहाल 15 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। अगर लॉकडाउन बढ़ाया गया तो मई के आखिर तक यह लागू रह सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट की आज बैठक होने वाली है।


महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी संकेत दिया है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार राज्य में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाएगी। कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन जैसी कड़ी पाबंदियां लागू हैं। महाराष्ट्र में खासकर मुंबई और पुणे में कोरोना के मामलों में लॉकडाउन के चलते गिरावट देखने को मिली है, फिर भी देश में सबसे ज्यादा केस इसी राज्य से सामने आ रहे हैं।


कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों में कमी आ रही है। मंगलवार को पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 40,956 नए मामले आए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 51,79,929 हो गई है। 24 घंटे के दौरान 71,966 मरीज कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो गए।


राज्य की राजधानी मुंबई में भी कोरेना का ग्राफ गिर रहा है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,717 नए मामले सामने आए और 51 लोगों की जान चली गई। मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,79,986 हो गई है। जबकि, अभी 41,102 एक्टिव केस हैं। यह राज्य के लिए राहत की बात है। अभी महाराष्ट्र में 5,58,996 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।