Maharashtra Rain: भारी बारिश और भूस्खलन के चलते कई ट्रनें रद्द, जानिए सबकी डिटेल्स

है।भारतीय रेलवे ने सोनालियम-कुलेम और दूधसागर-कारंजोल के बीच भूस्खलन के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है
अपडेटेड Jul 24, 2021 पर 17:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय रेलवे (Indian Railways) के वेस्टर्न रेलवे (WR) जोन ने महाराष्ट्र राज्य में भारी बारिश (Maharashtra Train) के मद्देनजर छह ट्रेनों को रद्द (Train Cancel) करने का फैसला किया है। राज्य के कोंकण और रत्नागिरी क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है।भारतीय रेलवे ने सोनालियम-कुलेम और दूधसागर-कारंजोल के बीच भूस्खलन के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र के छह जिलों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें "बेहद भारी" बारिश की भविष्यवाणी की गई है और निवारक उपायों की सिफारिश की गई है।


पश्चिम रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट:


02618 NZM-ERS मंगला डेली


स्पेशल 06002 NZM-TVC वीकली स्पेशल


06337 OKHA-ERS बाईवीकली स्पेशल


01133 CSMT-MAJN डेली स्पेशल


01134 MAJN-CSMT डेली स्पेशल


02198 JBP-CBI वीकली स्पेशल


तटीय कोंकण में रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग और पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सतारा और कोल्हापुर के लिए भी अलर्ट जारी किया गया था। उत्तर में सत्तारी और बिचोलिम तहसील और दक्षिण में धारबंदोरा सहित गोवा के कई हिस्से बाढ़ जैसी स्थिति से जूझ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ने से बड़ी संख्या में घर जलमग्न हो गए।


पिछले 24 घंटों में कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली है, जिससे आठ स्थानों पर भूस्खलन हुआ है और लगभग 9,000 लोगों को निकाला गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।