COVID अस्पतालों को मॉनिटर करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बनाई जिला कमेटियां

इस संबंध में एक जीआर भी जल्दी ही प्रकाशित किया जायेगा जिसमें ये भी आदेश होगा कि सभी कोविड़ अस्पतालों को सीसीटीवी लगाना होगा
अपडेटेड Jul 05, 2020 पर 09:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना संकट का कहर जारी है जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेश महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र की राज्य सरकार अपने यहां कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सारे संभव उपाय कर रही है। अब सरकार ने कोविड अस्पतालों में उपचार और स्वास्थ्य सेवाओं को मॉनिटर करने के लिए जिला कलेक्टरों के नेतृत्व में जिला कमेटियां बनाई हैं।


इस संबंध में एक जीआर भी जल्दी ही प्रकाशित किया जायेगा जिसमें ये भी आदेश होगा कि सभी कोविड़ अस्पतालों को सीसीटीवी लगाना होगा और जब कभी भी कमेटी वहां का दौरा करेगी अस्पताल प्रबंधन को उसके फुटेज उन्हें उपलब्ध कराने होंगे।


महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हर अस्पताल को एक हेल्प डेस्क भी बनाना होगा जहां मरीज के परिवार वाले संपर्क करके मरीज से मिल सकें। उन्होंने ये स्पष्ट किया कि मुंबई को छोड़कर सभी जिलों में जिला कमेटी का गठन करने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर लिया गया है।


आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस कमेटी के अन्य सद्स्यों में जिला सिविल सर्जन, मनपा आयुक्त, मेडिकल कॉलेजों के डीन, हृदय विशेषज्ञ, इंडिया मेडिकल एशोसिएशन (IMA) के मेंबर इसमें शामिल होंगे।


वहीं मुंबई के लिए मनपा आयुक्त के नेतृत्व में 12 सदस्यों वाली एक अलग कमेटी बनाई जायेगी और सभी कमेटियां प्रधान सचिव को रिपोर्ट करेंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।