Maharashtra: ट्रैफिक पुलिस के अल्टीमेटम के बाद, वाहन मालिकों ने भरे 22.77 करोड़ रुपए के पेंडिंग चालान

13 सितंबर से महाराष्ट्र में 10 लाख से ज्यादा वाहन मालिकों को पेंडिंग ई-चालान को भरने के लिए नोटिस भेजा था
अपडेटेड Sep 29, 2021 पर 08:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र ट्रैफिक पुलिस (Maharashtra Traffic Police) की तरफ से ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) को तोड़ने वालों को उनके पेंडिंग ई-चालान को खत्म करने के लिए दिए गए एक अल्टीमेटम के 15 के दिन के बाद ही, करीब 484,739 वाहन मालिकों ने 22.77 करोड़ रुपए के अपने पेंडिंग चालान (Challan) भर दिए। हालांकि, अनपेड चालानों की संख्या अभी भी 2,100,983 है, जिसमें 679,676 वाहन और 102.39 करोड़ रुपए का जुर्माना शामिल है।


दरअसल 13 सितंबर से, पूरे महाराष्ट्र में दस लाख से ज्यादा वाहन मालिकों को महाराष्ट्र के अतिरिक्त महानिदेशक (ट्रैफिक) की तरफ से पूर्व-मुकदमेबाजी नोटिस भेजा गया था, जिसमें उन्हें ई-चालान के जरिए लगाए गए अपने पेंडिंग जुर्माने को चुकाने या अगली लोक अदालत के सामने पेश होने की चेतावनी दी गई थी।


ADG ट्रैफिक बीके उपाध्याय ने कहा कि ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने वालों को नोटिस भेजे गए थे, जिन पर ट्रैफिक नियम उल्लंघन के लिए सरकार की तरफ से 417.41 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगाया था। उन्होंने कहा कि उल्लंघन करने वालों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरों पर SMS के जरिए नोटिस भेजे गए थे।


इन 10 लाख पेंडेंग ई-चालानों में से, मुंबई में ट्रैफिक पुलिस ने उल्लंघन करने वालों को सबसे ज्यादा नोटिस भेजे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।