महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा किया, कहा 'मैं पल दो पल का शायर हूं'

धोनी ने इंस्टाग्राम पेज पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा, "आपके प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया
अपडेटेड Aug 17, 2020 पर 08:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार को क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया। 16 सालों के शानदार करियर के बाद धोनी ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। धोनी ने अपने रिटायरमेंट के लिए एक इमोशनल गाना "मैं पल दो पल का शायर हूं" चुना है।  इंस्टाग्राम पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए धोनी ने इस गाने का इस्तेमाल किया है।


 


 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired


A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on


धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद यह चर्चा लगातार चलती आ रही थी कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लिमिटेड ओवर वाले क्रिकेट से कब रिटायरमेंट लेते हैं। यह चर्चा उस वक्त और गरम हो गई जब इस साल की शुरुआत में ICC ODI वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने ब्रेक लेकर कुछ समय के लिए आर्मी ज्वाइन किया था। भारत में हुए साउथ अफ्रीका  के साथ मैच और कैरेबिया में हुए वेस्ट इंडीज सीरीज से भी वह दूर रहे। महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पेज पर अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा, "आपके प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। आज 7.29 से मुझे रिटायर माना जाए।" 


सुरेश रैना भी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए


धोनी के रिटायरमेंट के ऐलान के थोड़ी देर बाद ही सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। धोनी की तरह उन्होंने भी इंस्टाग्राम पर ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया। रैना ने अपने वनडे टेस्ट करियर की शुरुआत जुलाई 2005 में की थी तब उनकी उम्र 19 साल थी। वब 2004 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।