कोलकाता के बाग बाजार की झुग्गी-बस्ती इलाके में लगी भीषण आग, दमकल की 25 गाड़ियां पहुंचीं

दमकल की 25 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है, अधिकारियों ने बताया कि झुग्गी-बस्ती में धमाकों की आवाज सुनी गई
अपडेटेड Jan 14, 2021 पर 11:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोलकाता के बाग बाजार (Kolkata Bagbazar area) इलाके की झुग्गी-बस्ती में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई। दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं गई है। पुलिस बताया कि बाग बाजार महिला कॉलेज (Bagbazar Women College) के पास शिरोड विद्याविनोद एवेन्यू (Kshirode Vidyavinode Avenue) की झुग्गी-बस्ती के कई मकान आग की चपेट में आ गए हैं और मौके कम से कम 25 दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है।


अधिकारियों ने बताया कि झुग्गी-बस्ती में धमाकों की आवाज सुनी गई। पुलिस को संदेह है कि आग के चलते घरों में रखे गैस सिलेंडरों में यह धमाके हुए हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी कहा कि आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। दमकल कर्मी पूरी मशक्कत से आग बुझाने में जुटे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि शाम के समय भीड़ होने के चलते इलाके में भारी यातायात जाम के हालात बन गए। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि दमकल की गाड़ियां कम से कम एक घंटे की देरी से मौके पर पहुंचीं, जिसकी वजह से आग काबू से बाहर हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस की गाड़ियों के साथ बर्बरता की गई, जिसके बाद रैपिड एक्शन फोर्स (Rapid Action Force, RAF) की एक टीम को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तैनात किया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।