मेघालय के CM Conrad Sangma ने कहा कि राज्य में निर्धारित समय पर होंगी 12वीं की परीक्षाएं

CBSE द्वारा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा के कुछ देर बाद ही मेघालय के सीएम ने ये घोषणा की है
अपडेटेड Apr 15, 2021 पर 09:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मेघालय के मुख्यमंत्री Conrad Sangma ने आज यानी बुधवार को ऐलान किया है कि राज्य में 12वीं की परीक्षाएं निर्धारित समय पर होंगी।  Central Board of Secondary Education (CBSE) द्वारा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा के कुछ देर बाद ही मेघालय के सीएम ने ये घोषणा की है।


संगमा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले से निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जायेंगी।


मेघालय एक ऐसा राज्य है जिसमें अब तक कोरोना का असर सबसे कम हुआ है और यहां पर सिर्फ 270 एक्टिव केस रिकॉर्ड किये गये हैं। इसलिए यहां पर सीएम ने स्थिति का जायजा लेने के बाद परीक्षाओं को निर्धारित समय पर कराये जाने का ऐलान किया है।


वहीं मेघालय सरकार के Meghalaya Board of Secondary Education (MBOSE) द्वारा पूर्व में जारी किये गये परीक्षा के टाइमटेबल के अनुसार 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 19 अप्रैल से होनी हैं और ये 3 मई तक चलेंगी। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 16 अप्रैल से शुरू होंगी और 12 मई को समाप्त होंगी।


बता दें कि अनेक राज्य सरकारों ने अपने राज्य में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग में सीबीएसई की दसवीं की परीक्षाएं भी रद्द हो गई हैं। ऐसे में कोरोना के कम केसेस के चलते मेघालय सरकार ने परीक्षाएं समय पर कराने का निर्णय लिया है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।