Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की नई GLA SUV, जानिए इसका प्राइस और फीचर्स

कंपनी ने पहले इसे वर्ष की शुरुआत में लॉन्च करने की योजना बनाई थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के फैलने के बाद कई राज्यों में लॉकडाउन के कारण इसे टालना पड़ा
अपडेटेड May 26, 2021 पर 22:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) ने भारत में नई GLA SUV लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत पेट्रोल इंजन वाली GLA 200 के लिए 42.10 लाख रुपये से लेकर AMG GLA 35 4Matic के लिए 57.3 लाख रुपये है। हालांकि, जुलाई से ये कीमतें 1.5 लाख रुपये तक बढ़ जाएंगी।


मर्सिडीज ने सेकेंड जेनरेशन GLA को इस वर्ष की शुरुआत में भारत में लॉन्च करने की योजना बनाई थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन से कंपनी की योजना टल गई थी।


इसका AMG GLA 35 4Matic वेरिएंट एक CKD यूनिट है, जिसका मतलब है कि यह भारत में असेंबल किया जाने वाला तीसरा AMG प्रोडक्ट है। स्टैंडर्ड GLA और AMG वेरिएंट दोनों बुकिंग के लिए मर्सिडीज के ऑनलाइन सेल्स पोर्टल पर उपलब्ध हैं।


अपीयरेंस के लिहाज से GLA SUV की सेकेंड जेनरेशन उस मॉडल से काफी अलग है जिसका स्थान ये ले रही है। नई GLA पिछली जेनरेशन के मॉडल से 104 mm ऊंची है और इसका व्हील बेस भी 30 mm लंबा है। इससे इंटीरियर स्पेस अधिक मिलता है।


नई GLA में 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच टचस्क्रीन MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। इसमें वायरलेस चार्जर, 64 कलर एमबिएंट लाइटिंग- और एक बड़ी सनरूफ दिए गए हैं।


स्टैंडर्ड GLA पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में है। पेट्रोल इंजन 1.3 लीटर, चार सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड यूनिट है।


कंपनी की ओर से नई GLA के इंजन और ट्रांसमिशन पर 8 वर्ष की वॉरंटी दी जा रही है। इसके साथ ही 3 वर्ष की कॉम्प्रिहेन्सिव व्हीकल वॉरंटी भी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।