MP: शादी में शामिल हुए दो Covid-19 पॉजिटिव लोग, अब गांव के 40 लोगों को हुआ संक्रमण, पुलिस ने दर्ज किया केस

Covid-19 से संक्रमित आरोपी अरुण मिश्रा और स्वरूप सिंह दोनों को गुरुवार को पृथ्वीपुर के एक Covid​​ केयर सेंटर में रखा गया था
अपडेटेड May 07, 2021 पर 18:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक शादी में कथित तौर पर क्वारंटीन नियमों को तोड़ने और बीमारी फैलाने के लिए दो Covid​​-19 मरीजों सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। कोरोनोवायरस (Coronavirus) से संक्रमित आरोपी अरुण मिश्रा और स्वरूप सिंह दोनों को गुरुवार को पृथ्वीपुर के एक Covid​​-19 केयर सेंटर में रखा गया था।


जेरोन पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव ने कहा कि तीसरा आरोपी रंजन नायक फरार है। अधिकारी ने कहा कि IPC और आपदा प्रबंधन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


इंस्पेक्टर ने कहा  कि अरुण मिश्रा, जो 27 अप्रैल को Covid​-19 से संक्रमित पाया गया था, उसे घर पर खुद को आइसोलेट करने के लिए कहा गया था और सरकारी डॉक्टरों की तरफ से दवाइयां भी बताई गईं थीं।


अधिकारियों ने कहा कि हालांकि, मिश्रा 29 अप्रैल को जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर लुहुरुवा गांव में स्वरूप सिंह के साथ एक शादी में शामिल और मेहमानों को भोजन भी परोसा।


यादव ने कहा कि तीनों आरोपियों की उम्र 25 से 30 साल के बीच में है। "हमने नायक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, ये उस आदमी का भाई जिसकी शादी में दोनों ने भाग लिया था, क्योंकि वह जानता था कि वे संक्रमित हो चुके हैं।"


इंस्पेक्टर ने कहा कि लुहुरुवा गांव को सील कर दिया गया है और रेड जोन घोषित कर दिया गया है, क्योंकि शादी के बाद कम से कम 40 लोगों वहां कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।


उन्होंने ये भी बताया कि अरुण मिश्रा और स्वरूप सिंह उत्तर प्रदेश के ललितपुर के एक गांव में नायक के भाई की शादी की बरात में भी शामिल हुए थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।