Mumbai Local Train- कोरोना खत्म होने तक आम आदमी नहीं कर सकेंगे लोकल से यात्रा

मुंबई में कोरोना की रफ्तार कम हुई है लेकिन मुंबईकरों को लोकल से यात्रा करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 18:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मुंबई में कोरोना संक्रमण की दर धीमी पड़ रही है। नये संक्रमितों की संख्या भी कम हो रही है जिससे सभी लोगों के मन में सवाल उठ रहा है मुंबई की धमनियां कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन आम लोगों के लिए कब से शुरू की जायेगी। मुंबईकरों को लोकल नहीं चालु होने की वजह से यात्रा में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


कई मौकों पर ये सवाल उठाया जा रहा है अब लोकल कब चालु होगी। इस बीच महाराष्ट्र के सहायता और पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने स्पष्ट किया है कि जब तक कोरोना खतम नहीं हो जाता है तब तक आम लोगों को लोकल से यात्रा की अनुमति नहीं दी जायेगी।


दूसरी तरफ बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने भी फिलहाल लोकल ट्रेन शुरू करने में असमर्थता जताई है। लोकल शुरू करते समय इसे चरणबद्ध तरीके यानी पहले महिलाओं या विशिष्ट कर्मचारियों के लिए लोकल शुरू किये जाने की संभावना व्यक्त की है। मुंबई में रोगियों की संख्या कम हो रही है फिर भी यहां अभी तीसरे चरण के प्रतिबंध जारी रखे गये हैं। इसलिए फिलहाल लोकल से यात्रा करने वालों को प्रतीक्षा करनी होगी।


लोकसत्ता में छपी खबर के मुताबिक मुंबई में संक्रमितों की संख्या कम हुई है लेकिन शहर की जनसंख्या बहुत अधिक होने के कारण हर दिन 600 से 700 नये रोगी पाये जा रहे हैं। नये मरीजों की संख्या 150 से 200 तक आने या रोगियों की दर दो प्रतिशत से कम होने पर प्रतिबंध शिथिल किये जाने पर विचार किया जायेगा ऐसा बीएमसी आयुक्त ने कहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।