Nagrota Encounter में मारे गए Terrorist बड़े आतंकी हमले फी फिराक में थे, भारत ने पाक हाई कमीशन को भेजा समन

मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो, पाकिस्तान के लाहौर और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बने वायरलेस सेट, कपड़े और दवाइयां बरामद हुईं हैं
अपडेटेड Nov 22, 2020 पर 09:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एनकाउंटर में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के चारों आतंकियों को पाकिस्तान से निर्देश मिल रहा था। ये आतंकी भारत में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले की तर्ज पर किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (DMR), पाकिस्तान के लाहौर और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बने वायरलेस सेट, कपड़े और दवाइयां बरामद हुईं हैं। इसे देखते हुए भारत ने पाकिस्तानी हाई कमीशन (Pakistan High Commission) के अधिकारियों को तलब किया है और पाकिस्तान के सामने कड़े शब्दों में आपत्ति जताई है।

भारत ने JeM द्वारा आतंकी हमले की घटना को अंजाम देने की कोशिश करने पर पाकिस्तान को कड़ा संदेश भेजा है। भारत ने साफ शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान सीमापार से आतंकियों को भेजना बंद करे औऱ आतंकी घटना को अंजाम देने का मंसूबा पालना छोड़ दे। भारत सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने में सक्षम है और देश की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगी। सूत्रों ने बताया, आतंकियों के पास से जो मोबाइल मिले हैं, उसके मैसेज देखने के बाद साफ हो जाता है कि आतंकी लगातार पाकिस्तान में बैठे आकाओं के संपर्क में थे।

आतंकी हमले की कोशिश नाकाम: पीएम मोदी

आपको बता दें कि नगरोटा में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों के साथ एक रिव्यू मीटिंग की। पीएम मोदी ने सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराने की घटना और उन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होना, इस ओर संकेत करता है कि भीषण तबाही और नुकसान करने की उनकी कोशिशों को एक बार फिर से नाकाम कर दिया गया है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।