पीएम मोदी ने कहा, नवंबर 2020 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानी नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया गया है
अपडेटेड Jul 01, 2020 पर 09:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोनावायरस की मुश्किलों को देखते हुए गरीबों को नवंबर 2020 तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में  90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये  करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है।


पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले महीनों में त्योहार आने वाले हैं। ऐसे समय में जरूरतें और खर्चे बढ़ते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानी नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया गया है।


 इसके साथ ही पीएम मोदी ने किसानों और टैक्सपेयर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि सिर्फ इन दोनों लोगों की वजह से ही देश में गरीबों को मुफ्त अनाज देना मुमकिन हो पाया है। पीएम ने कहा कि एक और बड़ी बात है जिसने दुनिया को भी हैरान किया है, आश्चर्य में डुबो दिया है। वो ये कि कोरोना से लड़ते हुए भारत में, 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन, यानि परिवार के हर सदस्य को  5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।