अनुष्का पर दोष नहीं मढ़ा, न ही महिला विरोधी बयान दिया: गावस्कर

गावस्कर ने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने IPL 2020 मैच के दौरान विराट कोहली की असफलता के लिए कभी उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को दोषी नहीं ठहराया
अपडेटेड Sep 26, 2020 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपने बयान का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच के दौरान विराट कोहली की असफलता के लिए कभी उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को दोषी नहीं ठहराया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैनें कभी महिला विरोधी टिप्पणी (Sexist comment) नहीं की। मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। मैच के दौरान दो कैच छोड़ने के बाद कोहली बल्लेबाजी में भी विफल रहे और महज एक रन ही बना सके।

आरोप है कि कमेंट्री बॉक्स में बैठे गावस्कर ने कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को लेकर टिप्पणी कर दी। गावस्कर ने कहा, कोहली जानते हैं कि जितना अभ्यास करेंगे उतना बेहतर बनेंगे। जब लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की गेंदबाजी पर उन्होंने अभ्यास किया, हमने वीडियो देखी है, उससे कुछ नहीं होना है।

अनुष्का ने बुरी टिप्पणी करार दिया

गावस्कर की यह टिप्पणी RCB के फैन, कोहली और अनुष्का के प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी और इनमें से कुछेक ने तो बीसीसीआई (BCCI) से गावस्कर को कमेंट्री पैनल से हटाने का भी अनुरोध कर दिया। अनुष्का शर्मा ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने इंस्टाग्राम इसे बुरी टिप्पणी करार दिया। हालांकि, गावस्कर ने कहा कि उनकी यह टिप्पणी एक वीडियो क्लिप के संदर्भ में थी जिसमें कोहली और अनुष्का अपने घर के परिसर में टेनिस बॉल क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं।

अपनी सफाई में गावस्कर ने कहा, मैं अनुष्का को कहां दोष दे रहा हूं। मैं केवल यह कह रहा हूं कि वीडियो में वह विराट को गेंदबाजी कर रही थीं। विराट ने इस लॉकडाउन अवधि में केवल इसी गेंदबाजी पर अभ्यास किया है। उन्होंने कहा, मेरी बातें महिला विरोधी नहीं थी। अगर किसी ने इसकी ऐसे व्याख्या की तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।