Coronavirus के बढ़ते मामलों के कारण गुजरात के चार शहरों में और 15 दिनों के लिए बढ़ाया गया Night Curfew

सरकार ने Covid-19 के मामले में हालिया बढ़ोतरी को देखते हुए चार नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू को और 15 दिन बढ़ाने का फैसला किया
अपडेटेड Feb 27, 2021 पर 16:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों में आए उछाल के मद्देनजर, गुजरात (Gujarat) सरकार ने अहमदाबाद सहित राज्य के चार प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को 15 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में जारी नाइट कर्फ्यू 28 फरवरी को खत्म होना था। शुक्रवार रात जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, सरकार ने Covid-19 के मामले में हालिया बढ़ोतरी को देखते हुए चार नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू को और 15 दिन बढ़ाने का फैसला किया।


गुजरात में दिवाली के बाद संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद नवंबर से लागू किए गया ये नाइट कर्फ्यू इस बार पांचवी बार बढ़ाया गया है। मौजूदा नाइट कर्फ्यू आधी रात को शुरू होता है और सुबह 6 बजे खत्म होता है। हालांकि, विस्तारित नाइट कर्फ्यू के बारे में बयान में समय की जानकारी नहीं है, लेकिन संभावना है कि पुराने समय अनुसार ही नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।


बयान में कहा गया है कि Covid​-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम में भी तेजी लाने का फैसला किया है। गुजरात में कोरोनवायरस की स्थिति की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम को बैठक के बाद ये बयान जारी किया गया था।


बयान में कहा गया है कि COVID-19 वैक्सीनेशन के पहले चरण में कुल 4.82 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों में से, 4.07 लाख (या 84 प्रतिशत) को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। साथ ही कुल 5.41 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स में से 4.14 लाख (या 77 प्रतिशत) को अब तक ड्राइव में कवर किया गया है। Covid-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक अब तक 1.23 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी जा चुकी है।


स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि गुजरात प्रति मिलियन जनसंख्या टीकाकरण के मामले में देश में पहले स्थान पर है। राज्य को अब तक कोविशिल्ड की 15.70 लाख खुराक, और 4.83 लाख कोवाक्सिन प्राप्त हुए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।